AOC भर्ती 2023:63200 तक मासिक वेतन, 1600+ रिक्तियां पोस्ट, आयु, योग्यता और अन्य महत्वपूर्ण विवरण देखें

भारतीय सेना के आर्मी ऑर्डनेंस कॉर्प्स (AOC) ने 1600 रिक्तियों के लिए फायरमैन और ट्रेड्समैन मेट्स की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि वे पदों के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जाएगी, और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से 21 दिनों तक आवेदन पोर्टल खुला रहेगा।

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं पास, 12 वीं पास, डिग्री, डिप्लोमा या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों का मासिक वेतन 19,900 रुपये से 63,200 रुपये तक होगा।

AOC भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में फिजिकल टेस्ट, कंप्यूटर टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और इंटरव्यू शामिल हो सकते हैं। आवेदन शुरू करने और समाप्त होने की विशिष्ट तिथियां जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचित की जाएंगी।

रिक्तियों, पात्रता मानदंड, वेतन और आवेदन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना और प्रदान की गई PDF को देखने की सलाह दी जाती है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि लेखन के समय इस समाचार में दी गई सभी जानकारी सही है, और उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी को सत्यापित करना चाहिए।