DRDO भर्ती 2023 नोटिफिकेशन आउट: पोस्ट, वेतन, आयु, योग्यता की जांच करें और आवेदन कैसे करें

DRDO भर्ती 2023 नोटिफिकेशन आउट: पोस्ट, वेतन, आयु, योग्यता की जांच करें और आवेदन कैसे करें

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने वर्ष 2023 के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। संगठन जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के पद के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है। भर्ती अभियान का उद्देश्य उपरोक्त पद के लिए 04 रिक्तियों को भरना है। चयनित उम्मीदवारों को 31,000 रुपये का मासिक वजीफा मिलेगा।

पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास नेट योग्यता के साथ प्रथम श्रेणी में रसायन विज्ञान में मास्टर डिग्री होनी चाहिए, और स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों स्तरों पर प्रथम श्रेणी में प्रासंगिक विषय में NET/GATE या ME/M.TECH के साथ प्रथम श्रेणी में प्रासंगिक विषय में BE/B.TECH होना चाहिए। आवेदकों के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, नियुक्ति की अवधि दो साल के लिए होगी और इसे नियमों के अनुसार आगे बढ़ाया जा सकता है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DRDO की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन पत्र भरकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र के साथ, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना में उल्लिखित सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को एक ही PDF प्रारूप में जमा करना होगा। लेख में उल्लिखित ईमेल आईडी पर सबमिशन किया जाना चाहिए।

उम्मीदवारों का चयन समिति द्वारा आयोजित आवेदनों और साक्षात्कारों की स्क्रीनिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवारों के लिए यह अनिवार्य है कि वे आधिकारिक अधिसूचना में बताए अनुसार जमा करने की अंतिम तिथि से पहले सभी आवश्यक दस्तावेज जमा करें। साक्षात्कार के दौरान, उम्मीदवारों को डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र, अधिसूचना में उल्लिखित सभी प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ लाना होगा।