HAL भर्ती 2023 नई अधिसूचना जारी: रिक्ति, आयु, वेतन, योग्यता और आवेदन प्रक्रिया की जांच करें

HAL भर्ती 2023: योग चिकित्सक के पद पर वैकेंसी की घोषणा

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने HAL भर्ती 2023 के लिए एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है। संगठन योग चिकित्सक के पद के लिए 01 रिक्ति को भरने के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इच्छुक व्यक्तियों को पद के लिए आवेदन करते समय प्रति विज़िट अपने अपेक्षित पारिश्रमिक का संकेत देना आवश्यक है। चयनित उम्मीदवारों को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर एक समेकित पैकेज की पेशकश की जाएगी, जिसमें परिवहन शामिल है।

इस पद के लिए पात्र होने के लिए आवेदकों की आयु 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में योग्यता के साथ-साथ योग्यता के बाद न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। योग चिकित्सक की भूमिका के लिए नियुक्ति अंशकालिक/यात्रा के आधार पर की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को प्रबंधन के विवेक पर नवीनीकरण की संभावना के साथ 02 वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा।

पद के लिए आवेदन करने के लिए, योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना से रिक्त आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा और इसे भरना होगा। भरा हुआ आवेदन पत्र, संबंधित दस्तावेजों के साथ, डाक द्वारा निम्नलिखित पते पर भेजा जाना चाहिए: मुख्य प्रबंधक (मानव संसाधन), औद्योगिक स्वास्थ्य केंद्र, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (बैंगलोर कॉम्प्लेक्स), सुरंजनदास रोड, (पुराने हवाई अड्डे के पास), बैंगलोर-560017. आधिकारिक अधिसूचना में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि का उल्लेख किया गया है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आवेदन वाले लिफाफे पर “योग चिकित्सक के पद के लिए आवेदन (पार्ट टाइम/विजिट बेसिस)” लिखा होना चाहिए। HAL आवेदन के किसी अन्य तरीके पर विचार नहीं करेगा, और नियत तारीख के बाद प्राप्त आवेदनों को सरसरी तौर पर अस्वीकार कर दिया जाएगा।

इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पात्रता मानदंड, आवश्यक योग्यता और आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।