NHAI भर्ती 2023: पोस्ट, योग्यता, वेतनमान और अन्य महत्वपूर्ण विवरण चेक करें

NHAI भर्ती 2023: उप महाप्रबंधक (मीडिया संबंध) वैकेंसी खुली

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने उप महाप्रबंधक (मीडिया संबंध) के पद के लिए नौकरी खोलने की घोषणा की है। भर्ती का उद्देश्य कुल 01 रिक्ति को भरना है। योग्य उम्मीदवारों को इस पद के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

NHAI द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयनित उम्मीदवार को वेतन मैट्रिक्स के स्तर 12 में मासिक वेतन मिलेगा। इस पद के लिए पात्र होने के लिए, आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

भर्ती अधिसूचना के अनुसार, नियुक्ति 03 वर्षों की अवधि के लिए प्रतिनियुक्ति के आधार पर की जाएगी, जिसे अध्यक्ष की मंजूरी के साथ अगले 02 वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास पे बैंड-3 (15,600-39,100 रुपये) के वेतनमान में कम से कम 9 वर्ष का अनुभव होना चाहिए, जिसमें ग्रेड पे रु.5400 या समकक्ष या उससे अधिक हो। इस अनुभव में से, विज्ञापन/प्रचार/जनसंपर्क/मीडिया संबंध/पत्रकारिता में न्यूनतम पांच वर्ष होने चाहिए।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि के अनुसार आवेदकों की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि से दो वर्ष के भीतर अपने मूल कैडर से सेवानिवृत्त होने वाले व्यक्ति भी आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं।

आवश्यक योग्यता आवश्यकताओं को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार 04.09.23 की समय सीमा से पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आवेदकों को अपने मूल विभाग द्वारा अग्रेषित ऑनलाइन आवेदन पत्र का विधिवत भरा हुआ प्रिंटआउट भेजना होगा, साथ ही पिछले पांच वर्षों के लिए निर्धारित “सत्यापन प्रमाणपत्र” और एपीएआर/एसीआर की फोटोकॉपी के साथ जीएम (मानव संसाधन और प्रशासन) -III, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, प्लॉट नंबर G5-6, सेक्टर -10, द्वारका, नई दिल्ली-110075 को, 11.09.9 के बाद नहीं 23.

अन्य खबरों में, 20 से अधिक रिक्तियों के लिए NTPC भर्ती 2023 की भी घोषणा की गई है। इच्छुक व्यक्ति आधिकारिक अधिसूचना का हवाला देकर योग्यता आवश्यकताओं और आवेदन प्रक्रिया की जांच कर सकते हैं।

अधिक अपडेट और विवरण के लिए, उम्मीदवारों को संबंधित आधिकारिक वेबसाइटों पर जाने की सलाह दी जाती है।