चंडीगढ़ CTU कंडक्टर रिजल्ट 2023 घोषित, मेरिट लिस्ट, कटऑफ, मार्क्स PDF डाउनलोड करें

चंडीगढ़ परिवहन उपक्रम (CTU) ने सीधी भर्ती के माध्यम से 131 बस कंडक्टरों की भर्ती के लिए परिणाम जारी करने की घोषणा की है। जो उम्मीदवार CHD CTU कंडक्टर रिक्ति 2023 लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट chdctu.gov.in पर या दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से अपने परिणाम, मेरिट सूची और लिखित परीक्षा के अंकों की जांच कर सकते हैं। CTU कंडक्टर परिणाम 2023 भर्ती प्रक्रिया का अवलोकन प्रदान करता है, जिसमें भर्ती संगठन, पद का नाम, विज्ञापन संख्या, रिक्तियां, वेतन, नौकरी का स्थान और आधिकारिक वेबसाइट शामिल है।

CTU कंडक्टर भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य/OBC श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपये और SC/EWS श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये है। फीस का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। भर्ती प्रक्रिया से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियों में 17 मार्च, 2023 को आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत, 10 अप्रैल, 2023 को आवेदन करने की अंतिम तिथि, 15 अप्रैल, 2023 को शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि, 16 जुलाई, 2023 को परीक्षा की तारीख और 22 अगस्त, 2023 को परिणाम की तारीख शामिल है।

कंडक्टर भर्ती के लिए पोस्ट विवरण से पता चलता है कि जनरल, एससी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस सहित श्रेणियों के साथ 131 रिक्तियां उपलब्ध हैं। कंडक्टर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12 वीं पास और कंडक्टर का लाइसेंस होना चाहिए। इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18-37 वर्ष है, जिसमें सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की गई है।

CTU कंडक्टर भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और एक मेडिकल परीक्षा शामिल है। उम्मीदवार कुछ सरल चरणों का पालन करके CTU कंडक्टर परिणाम 2023 की जांच कर सकते हैं। उन्हें दिए गए PDF लिंक पर क्लिक करना होगा या बताई गई वेबसाइट पर जाना होगा, उम्मीदवार की मेरिट सूची की जांच करनी होगी और उनका रोल नंबर खोजना होगा। PDF में CTU चंडीगढ़ कंडक्टर मार्क्स और कटऑफ के बारे में भी जानकारी दी गई है।

अधिक जानकारी और जानकारी के लिए, उम्मीदवार समाचार लेख में दिए गए महत्वपूर्ण लिंक का उल्लेख कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, CTU कंडक्टर परिणाम 2023 की जांच कैसे करें और परिणाम घोषणा की तारीख के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों (FAQ) के उत्तर दिए गए हैं।