बिहार JEE/NEET फ्री कोचिंग ऑनलाइन फॉर्म 2023 — आखिरी तारीख आज

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार JEE/NEET फ्री कोचिंग स्कीम 2023 की घोषणा की है। इस योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गई है और 21 अगस्त 2023 को समाप्त होगी। परीक्षा 27 अगस्त 2023 को आयोजित की जाएगी।

योजना के लिए आवेदन शुल्क सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है। भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए किया जा सकता है।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) इस कोचिंग स्कीम का आयोजन कर रहा है। योजना के लिए कोई निर्दिष्ट आयु सीमा नहीं है।

बिहार बोर्ड JEE/NEET फ्री कोचिंग स्कीम 2023 इंजीनियरिंग (JEE) और मेडिकल (NEET) पाठ्यक्रमों के लिए कोचिंग प्रदान करती है। सीटों की कुल संख्या निर्दिष्ट नहीं है।

इस कोचिंग के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अपनी कक्षा 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए और उनके पास बिहार का अधिवास प्रमाण पत्र होना चाहिए।

बिहार जेईई/एनईईटी फ्री कोचिंग स्कीम 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया में छात्र पंजीकरण, आवश्यक विवरण प्रदान करना और शुल्क का भुगतान करना शामिल है।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं।

अधिक अपडेट के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक Google चैनल का अनुसरण कर सकते हैं और मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए वे आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

इस कोचिंग योजना का उद्देश्य JEE और NEET परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवारों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करना है।